अमेरिकी कर्मचारियों का जीवन कोरोनावायरस, बंदूकों, ड्रग्स से प्रभावित


वाशिंगटन:
कोरोना महामारी के साथ-साथ बंदूक हिंसा और नशीली दवाओं के ओवरडोज ने पिछले दो वर्षों में अमेरिकी कर्मचारियों को स्थायी नुकसान पहुंचाया है। इसकी जानकारी मीडिया की रिपोर्ट से सामने आई है।

श्रम विभाग ने कहा कि अगस्त में लगभग 43 लाख लोगों ने अपनी नौकरी छोड़ दी।

श्रम विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि लगभग 900,000 लोगों ने होटल और रेस्तरां में अपनी नौकरी छोड़ दी, जबकि अन्य 1.3 मिलियन ने खुदरा विक्रेताओं, स्वास्थ्य सेवा और सामाजिक सहायता नियोक्ताओं को छोड़ दिया।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, महामारी के प्रकोप के बाद से, 4 नवंबर तक लगभग 747,000 अमेरिकी कोरोनोवायरस से मर चुके हैं।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, इसके अलावा, सीडीसी के आंकड़ों से पता चला है कि 2020 में संयुक्त राज्य अमेरिका में ड्रग ओवरडोज से रिकॉर्ड 93,331 लोगों की मौत हुई, जो 2019 से लगभग 30 प्रतिशत अधिक है।

गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, बंदूक से संबंधित मौतें 2020 में लगभग 44,000 तक पहुंच गईं और इस वर्ष अब तक संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 38,000 मौतें हुई हैं।

इस बीच, श्वाट्र्ज सेंटर फॉर इकोनॉमिक पॉलिसी एनालिसिस के अनुसार, उम्मीद से अधिक तकरीबन 2 मिलियन से ज्यादा लोग सेवानिवृत्त हुए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source link