India
9,222,216
Total confirmed cases
Updated on November 25, 2020 12:43 pm
Wednesday, November 25, 2020
    Home यात्रा COVID-19:कोरोना से रहना है महफूज तो जाएं एंगुइला द्वीप, इन आवेदकों को...

    COVID-19:कोरोना से रहना है महफूज तो जाएं एंगुइला द्वीप, इन आवेदकों को मिलेगी पहली प्राथमिकता


    अगर आप कोविड-19 संकट के दौरान घर से काम करते-करते ऊब गए हैं और किसी महफूज जगह की तलाश में हैं तो कैरिबियाई एंगुइला द्वीप आपके लिए सुरक्षित जगह है। यहां आप न सिर्फ प्राकृतिक खूबसूरती के बीच रह सकते हैं, बल्कि यहां से ऑनलाइन दफ्तर का काम भी निपटा सकते हैं। यहां इंटरनेट की कोई दिक्कत नहीं होगी। 

    दिलचस्प बात ये है कि यहां कोरोना का खतरा भी नहीं है। इस महफूज द्वीप पर आप एक साल तक रह सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। शुक्रवार से द्वीप के टूरिज्म बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया हैं। यहां जाने के इच्छुक लोगों को पहले कदम के तौर पर आवेदन भरकर जमा करनी होगी। 

    आवेदन स्वीकृत होने पर पर्यटक एंगुइला में एक साल तक रह सकते हैं। एंगुइला के पर्यटक बोर्ड के मुताबिक यह आवेदन उन पर्यटकों को लेकर तैयार की गई हैं, जो 31 अक्टूबर तक आना चाहते हैं। 1 नवंबर या उसके बाद आने के इच्छुक पर्यटकों को सितंबर में मौका मिलेगा। 

    कोरोना मुक्त घोषित-
    मार्च से अब तक एंगुइला में कोरोना वायरस के तीन मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि मौत किसी की नहीं है। सीडीसी ने इसे बहुत कम कोविड-19 खतरे वाला बताया है। सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने इस समय सभी अनावश्यक अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर रोक लगाई है। आइलैंड की टूरिस्ट वेबसाइट पर विज्ञापन में इसे कोरोना मुक्त स्टेटस दिया गया है। 

    ज्यादा वक्त वालों को प्राथमिकता-
    एंगुइला के पर्यटन संसदीय सचिव क्विनसिया गम्स-मैरी ने एक बयान में कहा कि आइलैंड पर एक साल या उससे अधिक रहने के इच्छुक आवेदकों को कम अवधि तक रहने के इच्छुक लोगों से ज्यादा प्राथमिकता दी जाएगी। 

    स्कूलिंग की भी सुविधा-
    यहां सालभर रहकर पर्यटक काम कर सकते हैं। पर्यटक बोर्ड ने इसकी जानकारी भी दी है कि बच्चे की स्कूलिंग के लिए कैसे रजिस्टर कराएं। इसके अलावा द्वीप के दो इंटरनेट प्रोवाइडर, ग्रॉसरी और सुविधा स्टोर्स की भी जानकारी दी गई है। 

    प्रति व्यक्ति फीस-
    एप्लीकेशन स्वीकृत होने के बाद यात्रियों को एंगुइला सरकार को फीस चुकानी होगी। फीस में दो कोविड-19 टेस्ट भी शामिल हैं। तीन महीने से कम अवधि तक रहने वालों को प्रति व्यक्ति 1,000 डॉलर (75 हजार रुपये)देने होंगे। वहीं चार लोगों के परिवार को 1,500 डॉलर (112000 हजार रुपये) देने होंगे। चार से अधिक के परिवार वालों को अतिरिक्त शुल्क देना होगा।





    Source link

    - Advertisment -

    Most Popular

    डबरा में हर महीने 20 कुपोषितों को लाने का टारगेट फिर भी खाली पड़े एनआरसी

    Publish Date: | Wed, 25 Nov 2020 06:57 PM (IST) डबरा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हर साल उम्मीद रहती है, कि कुपोषण को दूर करने के लिए...

    342 पूरक परीक्षा केंद्र में 10 – 12 वीं के 8 हजार परीक्षार्थी लिखेंगे 28 से पर्चा

    Publish Date: | Wed, 25 Nov 2020 06:53 PM (IST) कोविड नियमो के साथ होगा परीक्षा,10 से अधिक छात्र नही बैठ पाएंगे एक कमरे...

    Recent Comments