India
7,864,811
Total confirmed cases
Updated on October 25, 2020 7:34 am
Sunday, October 25, 2020
    Home नौकरियां 69000 Shikshak Bharti: 633 अभ्यर्थियों की हुई काउंसिलिंग, कल मिलेगा नियुक्ति पत्र

    69000 Shikshak Bharti: 633 अभ्यर्थियों की हुई काउंसिलिंग, कल मिलेगा नियुक्ति पत्र


    प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत बेसिक शिक्षा विभाग में 31277 पदों के सापेक्ष भर्ती के लिए बुधवार को सेंट एंथोनी गर्ल्स इंटर कॉलेज में अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग शुरू हुई। पहले दिन 979 पदों के लिए पुरुष वर्ग से 690 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। पहले दिन 633 अभ्यर्थियों ने कांउसिलिंग कराई।

    गुरुवार को महिला एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। बचे हुये पुरुष अभ्यर्थी यदि दूसरे दिन कांउसिलिंग में आते हैं तो उन्हे भी गुरुवार को होने वाले कांउसिलिंग में मौका दिया जायेगा। 16 अक्तूबर को नियुक्ति पत्र दिये जाने की संभावना है।  बुधवार को शुरू हुई कांउसिलिंग के लिए 16 कांउटर बनाए गए थे। समय से पहले ही नौकरी की आस लिए अभ्यर्थी कांउसिलिंग स्थल पंहुच गए थे। हालांकि कड़ी धूप ने अभ्यर्थियों की सख्त परीक्षा ली।

    यूपी 69000 शिक्षक भर्ती : नई लिस्ट ने 36590 चेहरों की रौनक छीनी

    अभ्यर्थियों ने अपने प्रपत्र कॉलेज की गैलेरी में बैठकर पूरे किए। इस वजह से सोशल डिस्टेंसिंग भी टूटती नजर आई। सूबे में 31277 पदों पर होने वाली काउंसलिंग के अन्तर्गत प्रयागराज जिले में कुल 979 पदों पर नियुक्ति पत्र बांटा जाना है जबकि 69000 भर्ती के अन्तर्गत प्रयागराज में पदों की कुल संख्या 990 है। ऐसे सिर्फ 11 पदों पर ही काउंसलिंग बाद में पूरी की जानी है। 
    बुधवार को पहले दिन हुई काउंसलिंग के दौरान खंड शिक्षा अधिकारियों को विशेष रूप से तैनात किया गया था और उन पर ही जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इस दौरान परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी भी काउंसलिंग में लगायी गई थी।  

     नई मेरिट सूची से हुई काउंसिलिंग
    पिछली काउंसिलिंग को दरकिनार कर इस बार नई मेरिट सूची से काउंसिलिंग हुई।  नई सूची बनने के कारण जहां पिछली सूची से बाहर कई अभ्यर्थी इस बार सूची में शामिल हो गए हैं वहीं पिछली सूची में शामिल व काउंसिलिंग करा चुके कई अभ्यर्थी शिक्षक बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

    कोट
    पहले दिन शांतिपूर्ण काउंसिलिंग संपन्न हो गई। दूसरे दिन महिला एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होनी है। यदि बचे हुये पुरुष अभ्यर्थी आते हैं तो उन्हे भी मौका दिया जायेगा। 16 अक्तूबर को नियुक्ति पत्र वितरित करना प्रस्तावित है।  
    बीएसए, संजय कुशवाहा
     
     



    Source link

    - Advertisment -

    Most Popular

    Karnataka: दोपहिया वाहन चालक हो जाएं सावधान, बिना हेलमेट के ड्राइविंग लाइसेंस होगा रद्द Karnataka two-wheeler driver should be careful, driving license will...

    कर्नाटक में अब बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाना काफी महंगा हो जाएगा। राज्य में अब चार साल से अधिक उम्र...

    अब 4 साल अधिक उम्र के बच्चों को भी लगाना होगा बाइक पर हेलमेट, वरना…

    यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी जा रही है तो चालानों की रकम भी कई गुना बढ़ा दी...

    Recent Comments