मुख्यमंत्री के संरक्षण में चल रही रेत की कालाबाजारी: राघव चड्ढा


आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने आज मुख्यमंत्री चन्नी पर जमकर हमला बोला. आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी किसी दूर-दराज के किसी इलाके में जाकर कहते हैं कि यहां पर जो माइनिंग हो रही है, वह वैध है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 05 Dec 2021, 11:00:06 PM

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आप नेता व पंजाब के सहप्रभारी राघव चड्ढा ने लगाए मुख्यमंत्री चन्नी पर आरोप 
  • कहा कुछ ही दिनों की बची है कांग्रेस सरकार 
  • प्रेदश में पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है आम आदमी पार्टी की सरकार 

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने आज मुख्यमंत्री चन्नी पर जमकर हमला बोला. आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी किसी दूर-दराज के किसी इलाके में जाकर कहते हैं कि यहां पर जो माइनिंग हो रही है, वह वैध है. मुख्यमंत्री चन्नी उस माइनिंग साइट पर नहीं गए, जहां पर मैंने रेड की. वह किसी दूसरी साइट पर जाकर कहते हैं कि यह वैध माइनिंग है. उन्होने प्रेस कॅान्फ्रेंस के दौरान कहा कि बस कुछ ही दिन की मेहमान है कांग्रेस सरकार. आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. इसलिए चन्नी साहब जनता को बरगलाना बंद कर दें.

‘आप’पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कल मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब के गांव जिंदापुर में खनन साइट पर जाकर अवैध खनन का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि यहां पर सरेआम नाजायत रेता माइनिंग चल रही है. रेता को ट्रकों में भर कर ले जाया जा रहा है. जब चन्नी साहब मुख्यमंत्री बने, तब कहे कि रेता माफिया मेरे पास न आएं, मैं रेता माफिया का मुख्यमंत्री नहीं हूं, लेकिन वहां पर रेता माफिया मुख्यमंत्री के संरक्षण में सरेआम काम कर रहा है. हमारा अनुमान है कि यहां से प्रतिदिन 800 से 1000 ट्रक रेता लेकर जाते हैं. एक ट्रक में करीब 800 फीट रेता आता है. बताया जा रहा है कि यह रेता कम से कम 5 रुपए से लेकर 40 रुपए बिकता है. मुख्यमंत्री चन्नी साहब जगह-जगह होर्डिंग लगाए हैं.

इस दौरान राघव चड्ढा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से कुछ सवाल भी पूछे. उन्होंने पूछा कि कितने समय से आपके हल्के अवैध रेते की माइनिंग चल रही है. इस माइनिंग का कितना हिस्सा आपके पास पहुंचता है. साथ ही अगर पहुंचता है तो हर महीने कितने लाख रुपए पहुंचते हैं. साथ ही उनके हल्के में ऐसी कितनी अवैध माइनिंग के अड्डे चलाया जा रहे हैं. पूरे पंजाब में ऐसी कितनी साइटें हैं, जहां पर अवैध माइनिंग चल रही है और क्या चन्नी साहब खुद रेता माइनिंग माफिया को संरक्षण देते हैं. चिट्ठी में साफ तौर पर कहा गया कि यह जमीन वन विभाग की जमीन के अंतर्गत आती है. यहां पर कोई अवैध गतिविधि नहीं हो सकती है. माइनिंग तो बिल्कुल भी नहीं हो सकती है यह पत्र लिखने वाले वन अधिकारी का अगले ही दिन चन्नी सरकार ने ट्रांसफर कर दिया. इस पर एसएचओ और तहसीलदार ने कोई कार्रवाई नहीं की.



संबंधित लेख

First Published : 05 Dec 2021, 11:00:06 PM


For all the Latest
States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link