CDS Bipin Rawat Chopper Crash: रक्षामंत्री ने PM को किया ब्रीफ, बिपिन रावत के परिवार से मिले, कल संसद में देंगे बयान


Image Source : PTI
राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के कुन्नूर के पास IAF के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी PM मोदी को दी।

Highlights

  • दुर्घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश
  • हेलिकॉप्टर क्रैश में 13 की मौत, अस्पताल में भर्ती रावत
  • पहले भी क्रैश हो चुका है MI-17V5

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी। हेलिकॉप्टर में CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे। बिपिन रावत के बारे में जानकारी सामने आई है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। रक्षा मंत्री CDS रावत के आवास भी गए और उनकी बेटी से बात की। 

दुर्घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश


रक्षा मंत्री के संसद में इस मुद्दे पर बयान देने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि MI-17V5 हेलिकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। CDS जनरल बिपिन रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

पहले भी क्रैश हो चुका है MI-17V5

वायुसेना का हेलिकॉप्टर MI-17V5 के कई बार क्रैश होने की वारदातें सामने आ चुकी हैं। 2017 में अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से 12 किलोमीटर दूर तकनीकी खराबी की वजह से वायुसेना का विमान क्रैश हो गया था। इस हादसे में आधे दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई थी। 2019 में भी Mi-17V5 श्रीनगर के बड़गाम में क्रैश हो गया था। इसमें दो पायलट की मौत हो गई थी जबकि हेलीकॉप्टर में सवार आधे दर्जन से अधिक एयरफोर्स अधिकारी घायल हो गए थे।

हेलिकॉप्टर क्रैश में 13 की मौत, अस्पताल में भर्ती रावत

जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के सीनियर अधिकारियों सहित कुल 13 लोग सवार थे, जिनमें सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर कुन्नूर के नीलगिरी इलाके में क्रैश हुआ है। एयरफोर्स ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद रहे।





Source link