RTI एक्टिविस्ट ने तोड़ा अनशन: पिता के आग्रह पर अमराराम ने अनशन तोड़ा, दोषियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की


जोधपुर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाड़मेर के आरटीआई एक्टिविस्ट अमराराम के पिता कृपाराम जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया

बाड़मेर के आरटीआई एक्टिविस्ट अमराराम ने आज अपने पिता के कहने पर अनशन तोड़ दिया है। अमराराम पिछले दो दिनों से अनशन पर थे। अपने पर हुए हमले के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अनशन पर थे। जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती अमराराम का कहना है कि 10 दिन से अधिक समय होने के बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए। अमराराम की तबीयत सही नहीं होन पर आज उनके पिता कृपाराम जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। पिता ने सरकार से मांग की कि दोषियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करें।

बता दे कि राजस्थान के बहुचर्चित आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम के हाथ व दो पैर तोड़कर कीलें ठोंकने वाले सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण देो दिन पहले भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। दरअसल, बाड़मेर जिले के गिड़ा जसोड़ो की बेरी गांव निवासी RTI कार्यकर्ता अमराराम का अपहरण कर बेरहमी से मारपीट की गई थी।

आरटीआई कार्यकर्ता ने आरटीआई से ग्राम पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार और अवैध शराब बेचने की शिकायत का बदला लेने के लिए मारपीट की गई थी। अमराराम के दोनों पैरों व एक हाथ तोड़ने के साथ पैरों में हथौड़े से लोहे की कीलें ठोंक दी गईं थी। बर्बरतापूर्वक मारपीट की गई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीएम ने मामले की जांच सीआईडी सीबी को बीते सप्ताह दे दी थी। तब से सीआईडी जांच कर रही है।

मथुरादास माथुर अस्पताल मे भर्ती अमराराम ने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि साजिशकर्ता और बाहर घूम रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। लेकिन, गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार रात को आठ बजे भूख हड़ताल शुरू कर दी है। अमराराम ने बाड़मेर एसपी को पत्र भेजकर बताया कि उसके ऊपर हमला करने वाले मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार नहीं किया है। इस वजह से शुक्रवार रात को 8 बजे से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस मुख्य साजिशकर्ता नगाराम, मानाराम, बांकाराम व अन्य को तत्काल गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करें। पत्र में लिखा है कि दाया हाथ व अंगूठा फैक्चर होने की वजह से वह हस्ताक्षर नहीं कर सकता है, इसलिए वह बाया अंगूठा लगा हस्ताक्षर कर रहा है। मिली जानकारी सीआईडी सीबी ने 3 संदिग्ध लोगों से पचपदरा थाने में लंबी पूछताछ की है। दो लोगों के मोबाइल को भी जब्त किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link