अमरिंदर सिंह की पार्टी को मिला हॉकी चुनाव चिन्ह


पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी को चुनाव चिन्ह-हॉकी स्टिक और बॉल आवंटित हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 10 Jan 2022, 07:52:23 PM

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई राजनीतिक पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को सोमवार यानि 10 जनवरी को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह के रूप में ‘हॉकी स्टिक एंड बॉल’ सौंपा है. पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी को चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है.पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कै. अमरिंदर सिंह की पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि, आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पंजाब लोक कांग्रेस को अपना पार्टी चिन्ह-हॉकी स्टिक और बॉल मिल गया है.

इस सप्ताह की शुरुआत में चुनाव आयोग ने पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की.विधानसभा चुनाव 7 चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे.तय कार्यक्रम के मुताबिक पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है.

यह भी पढ़ें: Tulsi Benefits: Omicron से बचाएगा इन पत्तों का सेवन, Immunity होगी मजबूत और हेल्दी जिएंगे जीवन

पंजाब लोक कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की नवगठित पार्टी है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ झगड़े के बाद नवंबर 2021 में विपक्षी दल छोड़ दिया. बाद में, राजनेता ने अपनी पार्टी बनाई और घोषणा की कि पंजाब लोक कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी.

 

 



संबंधित लेख

First Published : 10 Jan 2022, 07:52:23 PM


For all the Latest
States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.







Source link