India
9,534,964
Total confirmed cases
Updated on December 3, 2020 11:43 am
Thursday, December 3, 2020
    Home राज्य राजस्थान बैठक खत्म, ऐलान का इंतजार: सीएम की मंत्री परिषद से आपात बैठक...

    बैठक खत्म, ऐलान का इंतजार: सीएम की मंत्री परिषद से आपात बैठक हुई, जयपुर- जोधपुर सहित संवेदनशील क्षेत्रों में कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू दोनों पर विचार


    • Hindi News
    • Local
    • Rajasthan
    • Chief Minister Holds Emergency Meeting Of Council Of Ministers Regarding Corona, Night Curfew May Be Imposed In Sensitive Areas

    Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें राष्ट्रीय पत्रिका ऐप

    जयपुर13 मिनट पहले

    • कॉपी लिंक

    प्रदेश में बढती कोरोना मरीजों की संख्या ने सरकार और प्रशासन दोनों को चिंता में डाल दिया। इस माह से लगातार बढ रहे केसों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज देर शाम मंत्री परिषद की आपात बैठक बुलाई। बैठक में प्रदेश के उन क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाने का विचार किया है, जो कोरोना केसों के नजरिए से संवेदनशील है। ये कर्फ्यू रात 9:30 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लगाया जा सकता है। इसमें जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर सहित अन्य जिलों के नाम आ रहे है।

    सूत्रों के मुताबि​क विवाह स्थलों पर मेहमानों बुलाने की अधिकतम 100 जनों की अनुमति दी थी, उसे भी कम करके 50 करने पर और जिन कार्यालयों में 100 से अधिक कर्मचारी वहां स्टाफ भी कम बुलाने पर विचार किया है। साथ ही, पूरे प्रदेश में मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती की जाएगी।

    आज आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले
    कोरोना केस की बात करें तो आज प्रदेश में 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है। इसमें जयपुर और जोधपुर इन दो शहरों में ही 995 मामले है। केसों के नजरिए से ये दोनों शहर हॉट स्पॉट की श्रेणी में आ रहे है।

    कई जिलों में लगाई धारा 144
    कोरोना के बढते केसों को देखते हुए जयपुर, जोधपुर, सीकर सहित प्रदेश के कई शहरों में जिला कलेक्टरों ने आज धारा 144 लागू की है। हालांकि इस मामले में शादी समारोह, चुनाव प्रक्रिया, बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन, चिकित्सालय आने वालों लोगों और स्कूल—कॉलेजों में होने वाली परीक्षाओं को अलग रहा है।



    Source link

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments