India
9,534,964
Total confirmed cases
Updated on December 3, 2020 9:43 am
Thursday, December 3, 2020
    Home देश असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई की सेहत बिगड़ी,वेंटिलेटर पर रखा गया

    असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई की सेहत बिगड़ी,वेंटिलेटर पर रखा गया


    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई है और सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी.

    Bhasha | Updated on: 21 Nov 2020, 10:53:32 PM

    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की सेहत बिगड़ी (Photo Credit: फाइल फोटो)

    गुवाहाटी:

    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई है और सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी. मंत्री ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को भर्ती कराया गया था.

    गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल पहुंचे सरमा ने कहा, ‘‘आज दोपहर के करीब सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ी. इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन है.’’

    इसे भी पढ़ें:दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 5879 केस आए सामने, 111 की मौत

    उन्होंने कहा कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं’’ और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘दवाओं और अन्य साधनों से उनके अंगों को ठीक करने का प्रयास जारी है. डॉक्टर डायलिसिस का भी प्रयास करेंगे.

    हालांकि, अगले 48-72 घंटे बहुत महत्वपूर्ण हैं और हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं.’’ सरमा ने कहा कि दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के विशेषज्ञों के साथ जीएमसीएच के डॉक्टर लगातार संपर्क में हैं और उन्होंने गोगोई को इस हालत में राज्य के बाहर ले जाने की किसी भी संभावना से इनकार किया है.

    और पढ़ें:भारती से शादी करने के बाद हर्ष लिंबाचिया की बदल गई किस्मत, राइटर से बने कॉमेडिन

    तीन बार मुख्यमंत्री रहे गोगोई को कोरोना वायरस से स्वस्थ होने के बाद 25 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे और अगले दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह दो महीने तक अस्पताल में रहे थे. 

    संबंधित लेख



    First Published : 21 Nov 2020, 10:53:32 PM

    For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





    Source link

    - Advertisment -

    Most Popular

    कमजोर मांग से एल्युमीनियम वायदा कीमतों में गिरावट -राष्ट्रीय पत्रिका

    डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।भाषा | Updated: 03 Dec...

    258 दिन बाद दर्शनार्थियों के लिए खुले झाड़खंड महादेव के द्वार

    258 दिन बाद दर्शनार्थियों के लिए खुले झाड़खंड महादेव के द्वार— अल सुबह से ही मंदिर में गूंज उठे झाड़खंड महादेव के जयकारे—...

    Recent Comments