ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप 10 में मौजूद


Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli and Rohit Sharma in top 10 in ICC Test Rankings

Highlights

  • मौजूदा आईसीसी रैंकिंग में कोहली 9वें और रोहित 5वें स्थान पर है
  • बल्लेबाजी रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर है
  • बॉलिंग रैंकिंग में अश्विन दूसरे स्थान पर है

दुबई। आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप 10 में मौजूद हैं। कोहली 9वें तो रोहित 5वें स्थान पर है। बता दें, रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं है, वहीं विराट कोहली ने भी चोटिल होने की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेला था। रोहित के 781 रेटिंग अंक हैं जबकि कोहली 740 अंक हैं। 

बल्लेबाजी सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन शीर्ष पर हैं। उनके 924 अंक है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (881) और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (871) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (862) हैं। 

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेइंग XI में उस्मान ख्वाजा को जगह नहीं मिलने से हैरान थे जो रूट

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये हैं। गेंदबाजों की सूची में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 861 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके अलावा कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। 

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन और न्यूजीलैंड काइल जैमीसन का नंबर आता है। जैमीसन छह पायदान ऊपर चढ़े हैं। अश्विन टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर कायम हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं। 

अन्य खिलाड़ियों में चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा ने 26वें स्थान पर पहुंचकर बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया।

(With PTI Inputs)





Source link