UN में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा: भारतीय प्रतिनिधि बोले- सारी दुनिया पाक को आतंकवाद का स्पॉन्सर मानती है, लादेन भी यहीं मिला


न्यूयॉर्क32 मिनट पहले

भारत ने संयुक्त राष्ट्र संघ के मंच से पाकिस्तान को झूठ फैलाने पर जमकर लताड़ लगाई है। पाकिस्तान के मनगढ़ंत और झूठे आरोप का जवाब देते हुए भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास ही आतंकवादियों को पालने-पोसने का रहा है। 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के आरोपियों को पाकिस्तान का समर्थन हासिल है। ओसामा बिन लादेन भी पाकिस्तान में ही मिला था।

UNSC बहस की दौरान आर मधुसूदन ने कहा- पाकिस्तानी डिप्लोमैट ने भारत के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है। पाकिस्तान में आतंकवादी आम लोगों की तरह रहते हैं और अल्पसंख्यकों पर हमला करते हैं। पाक डिप्लोमैट इस तरह के आरोप लगाकर दुनिया का ध्यान अपने देश से हटाना चाहती हैं।

सारी दुनिया आतंकवाद का स्पॉन्सर मानती है

भारतीय काउंसलर ने कहा कि दुनिया भर में होने वाले आतंकवादी हमलों का कोई न कोई कनेक्शन पाकिस्तान से रहता है।

भारतीय काउंसलर ने पाकिस्तान के काले कारनामों को उजागर करते हुए कहा कि दुनिया जानती है कि पाकिस्तान का आतंकवादियों को पनाह देने, मदद करने और खुले आम सपोर्ट करने का इतिहास रहा है। यह एक ऐसा देश है जिसे सारी दुनिया आतंकवाद का स्पॉन्सर मानती है।

यहां तक UNSC ने जिन आतंकियों पर बैन लगाया है उनमें भी सबसे ज्यादा पाकिस्तान में ही रहते हैं। इतना ही नहीं, आज दुनिया भर में होने वाले आतंकवादी हमलों का कोई न कोई कनेक्शन पाकिस्तान से रहता ही है। मधु सूदन ने सुरक्षा परिषद को याद दिलाया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री ओसामा बिन लादेन का न सिर्फ समर्थन करते हैं, बल्कि उसी के रास्ते पर चलते हैं।

जम्मू-कश्मीर से अवैध कब्जा तुरंत खाली करो

भारतीय काउंसलर ने मांग की है कि पाकिस्तान कश्मीर के अवैध कब्जे वाले इलाकों को तुरंत खाली कर दे।

भारतीय काउंसलर ने मांग की है कि पाकिस्तान कश्मीर के अवैध कब्जे वाले इलाकों को तुरंत खाली कर दे।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर भारतीय काउंसलर ने साफ लहजे में कहा कि ये दोनों भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग थे, हैं और रहेंगे, चाहे पाकिस्तान को कुछ भी लगता रहे। हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वो हमारे उन इलाकों को खाली करे जिन पर उसने अवैध कब्जा किया है।

आर मधु सूदन ने कहा कि भारत चाहता है कि पाकिस्तान के साथ शिमला समझौते और लाहौर घोषणा के मुताबिक सभी मुद्दों पर शांतिपूर्ण तरीके से डायलॉग ​हो। हालांकि, कोई भी बातचीत आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में ही सफल हो सकती है। ऐसा माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है।

खबरें और भी हैं…



Source link