गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च होगी ये 160सीसी की Electric मोटरसाइकिल


इस बाइक को भारत में 73वें गणतंत्र दिवस (73th Republic day) के दौरान पेश किया जा रहा है. इस ईलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला रिवोल्ट नाम की इलेक्ट्रिक बाइक से होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 26 Jan 2022, 11:23:28 AM

गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च होगी ये 160सीसी की Electric मोटरसाइकिल (Photo Credit: bikedekho)

New Delhi:

भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर (Electric two wheeler) सेगमेंट में लगातार कोई न कोई बेहतरीन फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स आती जा रहीं हैं. इसी कड़ी में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक शामिल होने जा रही है. इस मोटरसाइकिल के ब्रांड का नाम टॉर्क क्राटोस ( Tork Kratos) होगा. इस बाइक को भारत में 73वें गणतंत्र दिवस (73th Republic day) के दौरान पेश किया जा रहा है. इस ईलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला रिवोल्ट नाम की इलेक्ट्रिक बाइक से होगा. क्राटोस ईवी मोटरसाइकिल कंपनी के प्रोप्रीटेरी ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैयार किया गया है, जिसे टॉर्क इंट्यूटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम (TIROS) नाम दिया गया है. इस फीचर्स की मदद से यूजर्स को ओवरऑल एक्सपीरियंस बेहतर होगा और इससे पावर मैनेजमेंट में भी बेहतर तरीके से किया जा सकेगा. इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको नेविगेशन, एंटी थेफ्ट, जियो फेसिंग और स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें- बहुत जल्द घट सकती है Electric व्हीकल्स की कीमत, आने वाली है नई Technology

इस बाइक में ख़ास बात यह है कि इसका पावर एक खास बैटरी से मिलता है.  जिसे टॉर्क ने खुद तैयार किया गया है. यह इलेक्ट्रिक मोटर साइकिल 150सीसी से लेकर 160 सीसी इंजन तक तक की पावर दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईवी निर्माता ने कहा कि बीते कुछ वर्षों यह मोटरसाइकिल कई डेवलपमेंट फेस से गुजरी है और कंपनी के इंजीनियर्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी है, ताकि कस्टमर को अच्छी तरह से इंजीनियर प्रोडक्ट प्राप्त हो. इनका यह भी दावा है कि Kratos बिक्री के लिए जाने वाली भारत की पहली स्वदेशी रूप से डिजाइन और इंजीनियर मोटरसाइकिल है.

इसकी बुकिंग की बात करें तो आज लॉन्चिंग के बाद इसकी बुकिंग शुरू करदी जाएगी. हालांकि कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. इस बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये हो सकती है, बाकी इसकी तय कीमत आधिकारिक लॉन्चिंग के बाद ही होगी. 

यह भी पढ़ें- Kawasaki z650rs का 50th एनिवर्सरी एडिशन होने जा रहा है भारत में लॉन्च, देखें झलक



संबंधित लेख

First Published : 26 Jan 2022, 11:23:28 AM


For all the Latest
Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link