India
10,572,672
Total confirmed cases
Updated on January 17, 2021 9:37 pm
Monday, January 18, 2021
    Home खेल क्रिकेट IND vs AUS T20 Series : शिखर धवन के साथ कौन करे...

    IND vs AUS T20 Series : शिखर धवन के साथ कौन करे ओपनिंग


    भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर है. तीन वन डे मैचों की सीरीज को टीम इंडिया 1-2 से हार चुकी है. पहले दोनों वन डे मैचों में भारतीय टीम को हार मिली, लेकिन आखिरी वन डे मैच को टीम इंडिया ने 13 रन से जीत लिया.

    Shikhar Dhawan KL Rahul (Photo Credit: getty images)

    नई दिल्‍ली :

    भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर है. तीन वन डे मैचों की सीरीज को टीम इंडिया 1-2 से हार चुकी है. पहले दोनों वन डे मैचों में भारतीय टीम को हार मिली, लेकिन आखिरी वन डे मैच को टीम इंडिया ने 13 रन से जीत लिया, इससे टीम इंडिया का सूपड़ा साफ नहीं हो सका.  लेकिन अब टीम इंडिया T20 सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करने जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहला T20 मैच चार दिसंबर दिन शुक्रवार को कैनबरा के उसी मैदान पर खेला जाएगा, जहां पर तीसरा वन डे हुआ था. लेकिन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुश्‍किल ये है कि शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा. 

    यह भी पढ़ें : क्रिकेट में स्विच हिट पर बोले ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जानिए क्‍या है ये शॉट

    हिटमैन रोहित शर्मा के न होने के कारण भारतीय टीम को वन डे सीरीज में भी इसी समस्‍या का सामना करना पड़ा था. दो मैचों में शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन तीसरे मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया. हालांकि किसी भी मैच में बड़ी और लंबी साझेदारी नहीं हो पाई. अब T20 में कौन पारी की शुरुआत करे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. इस बीच पूर्व भारतीय कप्‍तान और सलामी बल्‍लेबाज रहे सुनील गावस्‍कर ने इसका जवाब दिया है.  सुनील गावस्‍कर ने कहा है कि शिखर धवन के साथ केएल राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए.  

    यह भी पढ़ें : LPL 2020 : शाहिद अफरीदी लंका प्रीमियर लीग बीच में ही छोड़कर पाकिस्‍तान लौटे

    यहां ये भी ध्‍यान रखने वाली बात है कि हाल ही में खत्‍म हुए आईपीएल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब की कप्‍तानी करते हुए केएल राहुल ने सबसे ज्‍यादा रन बनाए थे. उन्‍होंने ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी, इसके बाद दूसरे नंबर पर शिखर धवन ही थे. ऐसे में दोनों भारतीय ओपनर जब सबसे ज्‍यादा रन आईपीएल में बना चुके हों तो फिर किसी और के पास जाने की क्‍या जरूरत है. सुनील गावस्‍कर ने साथ ही ये भी कहा कि शिखर धवन, केएल राहुल और विराट कोहली अगर 14 ओवर तक बल्‍लेबाजी करते हैं तो फिर आखिरी के ओवर में हार्दिक पांड्या को नंबर चार पर बल्‍लेबाजी के लिए आना चाहिए.  लेकिन अगर तीन विकेट जल्‍दी गिर जाते हैं तो फिर श्रेयस ज्‍यादा बेहतर विक्‍लप हो सकते हैं. 

    यह भी पढ़ें : Happy Birthday Mithali Raj: मिताली राज के बारे में जानिए सुनी अनसुनी बातें 

    केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में 670 रन बनाए थे और उनसे ज्‍यादा रन किसी भी बल्‍लेबाज ने नहीं बनाए, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए शिखर धवन ने 618 रन बनाए थे. हालांकि टीम मैनेजमेंट इस बारे में क्‍या कुछ सोच रहा है, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री ओपनिंग पर क्‍या फैसला करते हैं ये देखना दिलचस्‍प जरूर होने वाला है. 

    संबंधित लेख



    First Published : 03 Dec 2020, 01:03:19 PM

    For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





    Source link

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments