International Women’s Day 2022: महिलाओं को बच्चे की देखभाल के लिए डेढ़ साल की छुट्टी दे रही यह कंपनी

International Women’s Day 2022: महिलाओं को बच्चे की देखभाल के लिए डेढ़ साल की छुट्टी दे रही यह कंपनी


International Women’s Day 2022: सार्वजनिक क्षेत्र के ऊर्जा उपक्रम एनटीपीसी लिमिटेड ने कहा है कि वह महिला कर्मचारियों की संख्या बढाने के लिए निरंतर काम कर रहा है और कई विभागों में महिलाओं की भर्ती को बढ़ावा दिया जा रहा है। एनटीपीसी ने सोमवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि उसने अपने संचालन विभाग के सभी क्षेत्रों में महिला कर्मचारियों की भर्ती को बढ़ावा दिया है और महिलाओं के लिए विशेष इंजीनियरिंग एक्जिक्यूटिव ट्रेनी (ईईटी) बैच की भर्ती की है। 

इस सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी का कहना है कि उसने चार माह में 45 ईईटी का टेक्निकल ट्रेनिंग किया है और एक माह का सामान्य प्रबंधन प्रशिक्षण तथा 15 दिन का सिमुलेटर प्रशिक्षण दिया गया है। इन सभी महिलाओं को सम्हिाद्री, सोलापुर और मौदा के संयंत्रों में नियुक्त किया गया है।      

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ने कहा कि उसने दो साल से कम उम्र के बच्चे की स्थिति में महिला कर्मियों को बच्चे की देखरेख के लिए डेढ़ साल के अवकाश का प्रावधान किया है। कंपनी में बच्चा गोद लेने तथा सरोगसी से बच्चे के जन्म के मामले भी महिलाओं के लिए छुट्टी का यही प्रावधान है। उपक्रम का कहना है कि उसने यह कदम महिला कर्मियों को काम तथा परिवार के बीच तालमेल में मदद मुहैया कराने के लिए उठाया है।

 



Source link