भारत की यह पॉपुलर गाड़ी अब विदेश में दिखाएगी जलवा, नया अपडेट आया सामने

भारत की यह पॉपुलर गाड़ी अब विदेश में दिखाएगी जलवा, नया अपडेट आया सामने


मारुति ने नवंबर 2021 में भारत में नई सेलेरियो को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसे दक्षिण अफ्रीकी बाजार में पेश कर दिया है। इस नई सेलेरियो को भारत में बनाकर मारुति सुजुकी दक्षिण अफ्रीका में एक्सपोर्ट करेगी। इंटरनेशनल-स्पेक मॉडल भारतीय सेलेरियो की तरह ही दिखता है। इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 66bhp और 89Nm टॉर्क पैदा करता है। इसमें मोटर को पांच स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- Holi से पहले आई बुरी खबर, आपको ऐसे होगा नुकसान, देखें नई डिटेल

नई सेलेरियो में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 15 इंच के अलॉय व्हील, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे, रियर वाइपर जैसे कई फीचर्स मौजूद है। भारत में, मारुति सुजुकी सेलेरियो का मुकाबला टाटा टियागो, हुंडई सैंट्रो, डैटसन गो और मारुति सुजुकी वैगन आर से है।

यह भी पढ़ें- बाजार में तहलका मचाने आ रही मारुति की ये 2 नई गाड़ियां, लॉन्च को लेकर नई डिटेल आई सामने

माइलेज

पेट्रोल के मामले में भी नई सेलेरियो भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार में से एक है। AGS वैरिएंट में आपको 26.68 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिल रहा है। Zxi, Zxi+AGS वैरिएंट का माइलेज 26kmpl है। जबकि Lxi, Vxi, Zxi MT वैरिएंट 25.23kmpl और  Zxi+MT वैरिएंट में 24.97 kmpl का बेहतरीन माइलेज मिल रहा है।



Source link