दूसरा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 505/8

दूसरा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 505/8


कराची:  
उस्मान ख्वाजा (160) और एलेक्स कैरी (93) की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना दबदबा कायम रखा।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 505/8 रन बना लिए हैं, जिसमें मिशेल स्टार्क (28) और कप्तान पैट कमिंस (0) क्रीज पर नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की अच्छी शुरुआत की, ख्वाजा और नाइटवॉचमैन नाथन लियोन ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। उन्होंने शुरुआती घंटे के दौरान मेजबानों को निराश करना जारी रखा। फहीम अशरफ ने लियोन (38) रनों पर पवेलियन भेज दिया।

इस बीच, ख्वाजा ने दूसरे छोर पर बेहतर दिखे और टेस्ट क्रिकेट में फाइन लेग की ओर सिंगल के साथ अपने तीसरे 150 से अधिक स्कोर तक पहुंच गए। ऑस्ट्रेलिया 332/4 पर लंच पर गया।

साजिद खान ने दूसरे सत्र की शुरुआत में पाकिस्तान को सफलताएं दिलाई, जब उन्होंने ट्रेविस हेड को 23 रन पर अपना शिकार बना लिया।

ख्वाजा 160 रन बनाकर आउट हो गए। अब यह पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज द्वारा दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

ग्रीन और एलेक्स केरी ने फिर 15.1 ओवर तक खेला, जिसमें पूर्व ने नोमान अली के खिलाफ एक छक्के और एक चौके के साथ कुछ ठोस इरादे दिखाए, इससे पहले उसी गेंदबाज ने ग्रीन को 28 रन पर आउट किया।

आईसीसी रिपोट के अनुसार, चाय के ब्रेक के समय तक ऑस्ट्रेलिया के 407/7 रन बना लिए थे।

मेजबान टीम ने अंतिम सत्र के दौरान कड़ी मेहनत करना जारी रखा, लेकिन 98 और रनों के साथ वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर सके।

कैरी ने मिशेल स्टार्क के साथ अर्धशतक जमाया और इस प्रक्रिया में अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 450 के पार पहुंचा।

लेकिन कैरी आखिर में अपने शतक से चूक गए और 93 रनों पर बाबर आजम को अपना विकेट दे बैठे, जिससे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 505/8 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 505/8 (उस्मान ख्वाजा 160, एलेक्स केरी 93, फहीम अशरफ 2/55, साजिद खान 2/151)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source link