किस्सा: जब अमिताभ बच्चन ने निभाया था’याराना’, अमजद खान के लिए इन पेपर्स पर किए थे साइन

किस्सा: जब अमिताभ बच्चन ने निभाया था’याराना’, अमजद खान के लिए इन पेपर्स पर किए थे साइन


बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) रील लाइफ में ही हीरो नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो रहे हैं। अमिताभ को यारों का यार कहा जाता है और उन्होंने हमेशा ही अपनों की मदद की है। अमिताभ, शोले के गब्बर यानी अमजद खान (Amjad Khan) के साथ भी अच्छा बॉन्ड शेयर करते थे और एक बार बच्चन ने उनकी जान भी बचाई थी। अमजद खान की पत्नी शैला खान (Shaila Khan) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में एक हादसे के बारे में बताया जब अमिताभ उनके लिए मसीहा की तरह सामने आए। 

शैला ने बताया किस्सा

दरअसल हाल ही में शैला ने पिंकविला को एक इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में शैला ने बताया कि फिल्म ‘द ग्रेट गैम्बलर’ से पहले उनका गोवा के पास सावंतवाडी में एक्सीडेंट हो गया था। एक्सीडेंट के वक्त शैला प्रेग्नेंट थीं और उनके चेहर पर काफी चोट थीं और हड्डियां भी टूट गई थीं। वहीं उनके पति अमजद की 13 रिब्स और फीमर बोन (जांघ की हड्डी) टूट गई थी। स्टीयरिंग व्हील ने छाती में घुसकर उनके फेफड़ों को चोट पहुंचाई थी… जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और उन्हें इंटरनल ब्लीडिंग भी हो रही थी।

अमिताभ ने किए थे साइन

शैला ने आगे बताया कि घटना के बाद सभी को सावंतवाडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अस्पताल के बाहर भी काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी जो चिल्ला रहे थे- ‘गब्बर सिंह को बाहर लाओ’,ऐसे में डॉक्टर्स ने हमें पंजिम (गोवा) रेफर कर दिया। अमजद की हालत इतनी खराब थी कि किसी को नहीं पता था कि वो जिंदा बचेंगे या नहीं, लेकिन उस वक्त में भी अमिताभ बच्चन जी ने डॉक्टर्स को ट्रेकियोस्टॉमी करने की इजाजत देते हुए अस्पताल के कागजों पर साइन किए।

मुंबई के अस्पताल में बिताए तीन महीने

बता दें कि ट्रेकियोस्टॉमी एक प्रक्रिया है, जहां सांस न ले पाने की स्थिति में ट्रेकियोस्टॉमी के जरिए आर्टिफिशियल सांस मरीज को दी जाती है। शैला ने आगे बताया कि ऑपरेशन के बाद हमने जल्द ही मुंबई के लिए एक फ्लाइट ली और हम तीन महीने नानावती अस्पताल में रहे थे। गौरतलब है कि अमिताभ और अमजद ने कई फिल्मों में दर्शकों का दिल जीता। हालांकि एक्सीडेंट की वजह से उनका किरदार द ग्रेट गैंबलर में बाद में अभिनेता उत्पल दत्त ने निभाया था।



Source link