Toyota Glanza 2022: टोयोटा ने लॉन्च किया ग्लैंजा का अपडेटेड वर्जन 6.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत

Toyota Glanza 2022: टोयोटा ने लॉन्च किया ग्लैंजा का अपडेटेड वर्जन 6.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत


Auto News: टोयोटा (Toyota) ने अपनी पॉपुलर कार टोयोटा ग्लैंजा का नया वर्जन (Toyota Glanza 2022) लॉन्च कर दिया है। यह कार मारुति सुजुकी की बलेनो पर आधारित है, जिसका फेसलिफ्ट वर्जन कुछ ही हफ्ते पहले लॉन्च किया गया था। उसके बाद टोयोटा ने 6.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ ग्लैंजा का फेसलिफ्ट (Toyota Glanza facelift) वर्जन लॉन्च किया।

वेरिएंट्स

इस कार को कंपनी ने 4 ट्रिम्स में लॉन्च किया है। इसमें E, S, G और V वेरियंट्स शामिल हैं। ऑटोमेटिक और मैन्युअल मिलाकर इस हैचबैक के कुल 7 वेरियंट्स में बाजार में उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च किया गया है। Glanza की शुरुआती कीमत बेस E ट्रिम के लिए 6.39 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप-स्पेक S ऑटोमैटिक ट्रिम (एक्स-शोरूम, भारत) के लिए 9.69 लाख रुपये तक जाती है।

इंजन और माइलेज

इस कार में 1.2 लीटर, चार-सिलेंडर डुअलजेट K12N इंजन दिया गया है, जिसका इस्तेमाल Maruti Baleno में किया जाता है। यह इंजन 89bhp पावर और 113Nm टॉर्क जेनेरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह एएमटी गियरबॉक्स से लैस होने वाली भारत की पहली टोयोटा भी है। यह कार शानदार माइलेज के साथ लॉन्च की गई है।

फीचर्स और डिजाइन

नई Glanza (अपने पुराने वेरिएंट की तरह) में बलेनो के साथ बहुत कुछ एक जैसा है। लेकिन इस बार टोयोटा ने दोनों मॉडलों में अंतर करने की काफी कोशिश की है। इसमें एक नया कैमरी का ग्रिल, स्पोर्टियर फ्रंट बम्पर और सिंपल एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट ग्राफिक्स के साथ नई हेडलाइट्स मिलती है। सेफ्टी के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), 6 एयरबैग्स और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज जैसे सेफ्टी फिटमेंट्स उपलब्ध हैं।

इंटीरियर

अंदर से भी यह नई बलेनो के डिजाइन और लेआउट से काफी मिलता- जुलता है। इसमें एक लेयर्ड डैशबोर्ड, फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन है। पूरे केबिन में ब्लैक और बेज कलर स्कीम है, जो इसे एक अपमार्केट लुक देता है।

बुकिंग

टोयोटा ने कई सप्ताह पहले ही इसकी प्रीबुकिंग लेना शुरू कर दिया था, जो केवल 11,000 रुपये में टोयोटा की डीलरशिप और वेबसाइट पर की जा रही थी। लेकिन अब अगर आप यह कार बुक करना चाहते हैं तो 21,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे कंपनी की वेबसाइट या ऑथराइज्ड डीलरशिप से बुक कर सकते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

 



Source link