इस फॉर्मूले से तय होगी योगी कैबिनेट, ये हैं संभावित मंत्रियों के नाम

इस फॉर्मूले से तय होगी योगी कैबिनेट, ये हैं संभावित मंत्रियों के नाम


उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज की है. अब यूपी में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है.

Yogi cabinet (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल की
  • नई योगी कैबिनेट में 40 से 45 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा
  • सुनील शर्मा और तेजपाल नागर का नाम भी मंत्री की दौड़ में

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज की है. अब यूपी में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. सरकार के गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि होली के बाद योगी सरकार का गठन होगा. इस बीच खबर आ रही है कि नई योगी कैबिनेट (Yogi cabinet) में 40 से 45 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Ukraine Russia war: राज्यसभा में बोले विदेश मंत्री,  हमने सुरक्षित निकाल लिए हैं 22500 से ज्यादा छात्र

नई कैबिनेट के फार्मूले 50-50 का होगा. यानी नई कैबिनेट में 50 फीसदी पुराने मंत्री होंगे और 50 फीसदी नए चेहरे. पुराने मंत्रियों की बात करे तो सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, सतीश महाना जैसे पुराने और अनुभवी नेताओं को मंत्री बनना तय माना जा रहा है तो वहीं नए चेहरों में बेबी रानी मौर्य, असीम अरुण, राजेश्वर सिंह, आशीष पटेल, संजय निषाद समेत कई नए चेहरे होंगे. 

यह भी पढ़ें : स्वादिष्ट संतरा आपको पहुंचा सकता है खतरा, सेहत के लिए है इस तरीके से नुक्सानदायक

हालांकि, पुरानी कैबिनेट के बहुत से मंत्रियों को इसबार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने वाली है. सबसे ज्यादा चर्चा बनारस के एक मंत्री को लेकर हो रही है. खबर है कि बनारस के एक मंत्री का पता इसबार कट सकता है. नए मंत्रिमंडल में इसबार पश्चिम से जाट और गुर्जर नेताओं समेत समाज के सभी वर्ग के नेताओं का उचित प्रतिनिधित्व मिलने वाला है. दिल्ली एनसीआर से सुनील शर्मा और दादरी से विधायक तेजपाल नागर का नाम भी मंत्री की दौड़ में शामिल है. माना जा रहा है कि पूर्वांचल में भारी नुकसान के बावजूद यहां से कुछ चौंकाने वाले नाम मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं.



संबंधित लेख

First Published : 15 Mar 2022, 05:07:45 PM


For all the Latest
States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link