India
11,079,979
Total confirmed cases
Updated on February 27, 2021 6:40 am
Saturday, February 27, 2021
    Home खेल क्रिकेट IPL 2021 : सुरेश रैना को लेकर एमएस धोनी की टीम CSK...

    IPL 2021 : सुरेश रैना को लेकर एमएस धोनी की टीम CSK में फंसा मामला 


    सुरेश रैना पहले आईपीएल से चेन्नई सुपरकिंग्स के ही साथ रहे हैं, इस बीच दो साल के लिए सीएसके पर बैन लगा था तब वे गुजरात लायंस के लिए खेले थे और उस टीम की कप्तानी भी उन्होंने की थी. वहीं जैसे ही सीएसके की वापसी हुई तो वे वापस टीम के साथ जुड़ गए.

    Suresh Raina file (Photo Credit: File)

    नई दिल्ली :

    आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने के लिए जो तारीख तय की गई है, वो अब धीरे धीरे करीब आ रही है. टीमें अपने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने में लगी हैं.  कुछ टीमों ने तो पूरी लिस्ट तैयार भी कर ली है, वहीं कुछ टीमें अभी तक इसे पूरे मामले में फंसी हुई हैं. इस बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम सुरेश रैना को लेकर अभी तक कुछ भी तय नहीं कर पाई है. सुरेश रैना को रिटेन किया जाना है या फिर उन्हें रिलीज कर दिया जाए, ये अपने आप में बड़ा सवाल है. 

    यह भी पढ़ें : INDvsAUS : सुंदर ने खेली शानदार पारी, लेकिन पिता फिर भी निराश, जानिए क्यों 

    सुरेश रैना पहले आईपीएल से चेन्नई सुपरकिंग्स के ही साथ रहे हैं, इस बीच दो साल के लिए सीएसके पर बैन लगा था तब वे गुजरात लायंस के लिए खेले थे और उस टीम की कप्तानी भी उन्होंने की थी. वहीं जैसे ही सीएसके की वापसी हुई तो वे वापस टीम के साथ जुड़ गए. खास बात ये भी है कि सुरेश रैना को आईपीएल के लिए करीब 11 करोड़ रुपये मिलते हैं. बड़ी बात ये भी है कि अगर टीम ने सुरेश रैना को रिटेन किया तो नियमों के अनुसार उन्हें इतने ही रुपये देने होंगे. अगले महीने यानी फरवरी में आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन होने वाला है, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के पास पैसे ही नहीं बचे हैं. 

    यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP का ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर, उंगली का हुआ ऑपरेशन 

    आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने इतना निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसे कोई भी सीएसके फैन याद नहीं रखना चाहेगा. इसके साथ ही कुछ खिलाड़ी टीम से अलग भी हो रहे हैं.  शेन वॉटसन ने पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था और वे इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे.  इस बात की पूरी संभावना है कि टीम केदार जाधव और पीयूष चावला को भी रिलीज कर सकती है.  इस बीच इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट में एक सोर्स के हवाले से बताया गया है कि चेन्नई सुपरकिंग्स सुरेश रैना को रिटेन करने को लेकर अभी तक संशय में है. सुरेश रैना की कीमत 11 करोड़ रुपये है. यही बात सीएसके को खटक रही है. 2018 में जब मेगा ऑक्शन हुआ था, तब टीम ने जिस खिलाड़ी को रिटेन करने में पहले स्थान पर रखा था उसे 15 करोड़, दूसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 11 करोड़ व तीसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 7 करोड़ रुपये दिए गए थे.इसी के बाद से सुरेश रैना को हर साल 11 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. 

    यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : केएल राहुल की KXIP में कौन रहेगा और कौन होगा बाहर!

    वैसे तो सुरेश रैना मिस्टर आईपीएल के नाम से जाने जाते हैं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है.  लेकिन सुरेश रैना अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं, वहीं उन्होंने पिछले साल आईपीएल खेला भी नहीं था.  वे यूएई गए तो थे, लेकिन बीच में ही आईपीएल छोड़कर वापस चले आए, इसको लेकर बहुत सारी बातें कही गईं. लेकिन माना गया कि  सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सुरेश रैना खेलेंगे और यहां वे कैसे खेल दिखाते हैं, उस पर उनका आईपीएल का भविष्य टिका होगा, लेकिन अभी तक जो भी मैच सुरेश रैना ने खेले हैं, उसमें कोई भी बहुत बड़ी पारी नहीं है. अब सीएसके पास सोचने के लिए मात्र तीन ही दिन का वक्त बचा हुआ है. जल्द ही पता चल जाएगा कि कौन सी टीम ने किस खिलाड़ी को रिटेन किया है और किसे रिलीज कर दिया है. 

    संबंधित लेख



    First Published : 17 Jan 2021, 08:21:21 PM

    For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




    Source link

    - Advertisment -

    Most Popular

    पश्चिम बंगाल में 8 राउंड में क्यों कराए जाएंगे चुनाव, आयोग ने दिया ममता बनर्जी के सवालों का जवाब

    पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव कराए जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई थी। यही नहीं...

    अनन्या पांडे आउटफिट से भी महंगा हैंडबैग लेकर घर से निकलींं, तो ट्रोलर्स ने कहा ‘थोड़े पैसे जींस के लिए भी बचा लेती मैडम!’ 

    अनन्या पांडे अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने फैशन सेंस और फोटोशूट को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्हें ज्यादातर मिनी ड्रेसेस या...

    IND vs ENG: आखिरी टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, क्रिस वोक्स लौटे देश, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान 

    भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया इस समय 2-1 से आगे है।...

    Recent Comments