यूक्रेन ने रूसी आक्रमण का सामना करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी को वैध किया

यूक्रेन ने रूसी आक्रमण का सामना करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी को वैध किया


कीव:  
यूक्रेन ने क्रिप्टोकरेंसी को वैध कर दिया है, क्योंकि देश को रूसी आक्रमण से लड़ने में मदद करने के लिए दसियों मिलियन डॉलर का दान मिला है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने उस कानून पर हस्ताक्षर किए हैं, जो वर्चुअल संपत्ति के बाजार में कानूनी क्षेत्र के आगे गठन के लिए स्थितियां बनाने में सक्षम है।

नया बाजार प्रतिभूति और स्टॉक बाजार पर राष्ट्रीय आयोग द्वारा विनियमित किया जाएगा।

हस्ताक्षरित कानून कानूनी स्थिति, वर्गीकरण और वर्चुअल संपत्ति के स्वामित्व अधिकारों को निर्धारित करता है और वर्चुअल संपत्ति के प्रदाताओं की सूची और उनके पंजीकरण की शर्तों को निर्धारित करता है।

अब तक, डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय इस क्षेत्र में कानूनी ढांचा विकसित कर रहा है।

सरकार ने एक बयान में कहा, डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय भी यूक्रेन के कर और नागरिक संहिता में संशोधन के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है, ताकि वर्चुअल एसेट मार्केट को पूरी तरह से लॉन्च किया जा सके।

क्रिप्टो कानून पर हस्ताक्षर क्रिप्टोकरेंसी क्षेत्र को आगे बढ़ाने और यूक्रेन में वर्चुअल संपत्ति के लिए एक कानूनी बाजार शुरू करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

सरकार ने ट्वीट किया, यूक्रेन ने क्रिप्टो सेक्टर को वैध कर दिया है। अब से, विदेशी और यूक्रेनी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज कानूनी रूप से काम करेंगे और बैंक क्रिप्टो कंपनियों के लिए खाते खोलेंगे।

क्रिप्टो एक्सचेंज और अन्य वर्चुअल संपत्तियों को संभालने वाली कंपनियों को सरकार के साथ पंजीकरण करना होगा।

देश के उप प्रधानमंत्री और डिजिटल परिवर्तन मंत्री, मायखाइलो फेडोरोव ने कहा, युद्ध की शुरूआत के साथ, यूक्रेन के सशस्त्र बलों का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त धन को आकर्षित करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी एक शक्तिशाली उपकरण बन गया है।

उन्होंने कहा, युद्ध के तीन सप्ताह से अधिक समय में, यूक्रेन के क्रिप्टो फंड ने क्रिप्टोकरेंसी में 5.4 करोड़ डॉलर से अधिक जुटाए हैं।

मीडिया रिपोटरें में दावा किया गया है कि सरकार को क्रिप्टो डोनेशन में करीब 10 करोड़ डॉलर मिले हैं।

अल सल्वाडोर सितंबर 2021 में उपभोक्ताओं को अमेरिकी डॉलर के साथ-साथ सभी लेनदेन में क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने की अनुमति देने वाला पहला देश था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source link